रोगी का नाम पूनम सिंह है जो राजस्थान से आई है। वह काफी लंबे समय से किडनी की समस्या से जूझ रही थी और अपनी इस बीमारी का समाधान चाहती थी। तब उन्हें कर्मा आयुर्वेदा के बारे में पता चला तो वह तुरंत कर्मा आयुर्वेदा अस्पताल पंहुची और अपना आयुर्वेदिक उपचार शुरू किया। डॉ. पुनीत धवन ने आयुर्वेदिक दवाओं से किडनी रोगी का उपचार शुरू किया और कुछ महीनों में ही रोगी में सुधार  आ गया। रोगी पूनम सिंह को किडनी रोग में इन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

  • सिरदर्द और एकाग्रता कमी
  • खाना खाने का मन न करना
  • मतली और उल्टी
  • शरीर में कमजोरी महसूस होना
  • उच्च क्रिएटिनिन लेवल – 15

आयुर्वेदिक इलाज

रोगी पूनम सिंह ने किडनी रोग का काफी सामना किया और सभी डॉक्टर ने उन्हें डायलिसिस की सलाह भी दे दी थी, लेकिन कर्मा आयुर्वेदा से आयुर्वेदिक इलाज के बाद उन्हें अपने शरीर में बदलाव दिखना शुरू हो गया। जिससे उनका क्रिएटिनिन लगभग 15 तक पंहुच गया था, लेकिन कर्मा आयुर्वेदा से इलाज के बाद उनका क्रिएटिनिन 11.1 तक पंहुच गया। साथ ही उन्हें डासलिसिस की भी जरूरत नहीं पड़ी और शरीर में सुधार आने लगा।

किडनी उपचार केंद्र, कर्मा आयुर्वेदा

किडनी रोग तेजी से बढ़ता है और इससे बहुत से लोग पीड़ित है। ये रोग खराब जीवनशैली और गलत खान-पान की वजह से होता है। जिससे ये रोग व्यक्ति के शरीर में घातक रूप ले लेता है। साथ ही इस रोग में सभी उपचार नाकाम रहते हैं। किडनी उपचार केंद्र कर्मा आयुर्वेदा एकमात्र ऐसा संस्थान है जहां किडनी रोग से पीड़ित सभी मरीजों का इलाज किया जाता है। कर्मा आयुर्वेदा 1937 में धवन परिवार द्वारा स्थापित किया गया था और आज इसके नेतृत्व में डॉ. पुनीत धवन है। डॉ. पुनीत आयुर्वेदिक प्राकृतिक जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल करके और उचित डाइट चार्ट की सलाह से किडनी रोगियों का इलाज करते हैं। जो शरीर के पूर्ण संवर्द्धन के लिए काम करते हैं।